धनी लोन कस्टमर केयर नंबर

धनी लोन कस्टमर केयर नंबर: तुरंत सहायता के लिए यहाँ कॉल करें

क्या कभी आपको लगा कि आपके पास कोई जादुई जिन्न हो जो आपके सभी लोन से जुड़ी परेशानियों को पलक झपकते ही हल कर दे? नहीं, नहीं, हम अलादीन की बात नहीं कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं धनी लोन की!

अगर आप धनी लोन के कस्टमर हैं और किसी भी तरह की सहायता या जानकारी की जरूरत महसूस कर रहे हैं, तो घबराने की कोई बात नहीं है।

हमारे पास है धनी लोन कस्टमर केयर का जादुई नंबर जो आपकी सभी समस्याओं का समाधान करेगा। चलिए, इस आर्टिकल में हम जानें कि किस तरह आप धनी लोन कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं और कौन-कौन से साधन उपलब्ध हैं।

धनी लोन कस्टमर केयर नंबर
धनी लोन कस्टमर केयर नंबर

Dhani Loan Customer Care Number: एक फोन कॉल से सुलझाएं आपके सभी सवाल

धनी लोन कस्टमर केयर से संपर्क करना बेहद आसान है। बस अपने फोन से डायल करें 1860-419-3333 और धनी के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से बात करें।

हमारी हेल्पलाइन हर दिन सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध है, चाहे सोमवार हो या रविवार।

अन्य संपर्क सूत्र

धनी कस्टमर केयर केवल एक फोन कॉल तक ही सीमित नहीं है। आप हमें इन तरीकों से भी संपर्क कर सकते हैं:

  • फोन नंबर: 0124-6555-555
  • ईमेल: support@dhani.com
  • समय: सोमवार से शुक्रवार, सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक

धनी पर्सनल लोन के ग्राहक कभी-कभी समस्याओं का सामना कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में, सही तरीके से शिकायत दर्ज करना महत्वपूर्ण है।

पहला कदम: सीधा संपर्क करें

अगर आपको धनी पर्सनल लोन से संबंधित कोई समस्या है, तो सबसे पहले आप इन तरीकों से संपर्क कर सकते हैं:

  • धनी शाखा: अपनी निकटतम धनी शाखा में जाएं या कॉल करें।
  • ईमेल: support@dhani.com पर ईमेल भेजें।

दूसरा कदम: अगर जवाब न मिले

यदि आपको 7 कार्य दिवसों के भीतर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती, तो आप इन विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं:

  • ग्राहक हेल्पलाइन नंबर: 0124-6555-555 पर कॉल करें।
  • ईमेल: Grievance@dhani.com पर ईमेल भेजें।

तीसरा कदम: समाधान से संतुष्ट नहीं हैं?

यदि आपको 15 कार्य दिवसों के भीतर समाधान से संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिलती, तो आप सीधे संपर्क कर सकते हैं:

  • प्रमुख नोडल अधिकारी:
    • नाम: श्री संजीव कश्यप
    • पता: धनी लोन्स एंड सर्विसेज लिमिटेड, प्लॉट नंबर 108, 5वीं मंजिल, उद्योग विहार, फेज़-1, गुरुग्राम – 122016
    • फोन: 0124-6037111
    • ईमेल: nodal@dhani.com

चौथा कदम: आरबीआई के पास जाएं

अगर आपकी शिकायत का समाधान 30 दिनों के भीतर नहीं होता, तो आप आरबीआई के पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर सकते हैं:

  • ऑनलाइन शिकायत: RBI पोर्टल
  • ईमेल: crpc@rbi.org.in
  • डाक पता: केंद्रीयकृत प्राप्ति एवं प्रसंस्करण केंद्र, भारतीय रिजर्व बैंक, चौथी मंजिल, सेक्टर 17, चंडीगढ़ – 160017
  • टोल-फ्री नंबर: 14448 (पूछताछ के लिए)

इन आसान चरणों का पालन करके आप धनी लोन की किसी भी समस्या का समाधान कर सकते हैं। हमेशा याद रखें, धैर्य और सही प्रक्रिया से आप अपने मुद्दे का हल जल्द ही पा सकते हैं।

धनी के कॉर्पोरेट ऑफिस

यदि आप व्यक्तिगत रूप से आकर धनी से संपर्क करना चाहते हैं, तो हमारे कॉर्पोरेट ऑफिस पर भी आ सकते हैं:

मुंबई ऑफिस

  • पता: One International Centre (पूर्व में IFC), सेनापति बापट मार्ग, एल्फिंस्टन रोड, मुंबई – 400 013

गुरुग्राम ऑफिस

  • पता 1: Concepts International India LLP, प्लॉट नंबर 422 B, उद्योग विहार, फेज -4, गुरुग्राम – 122 016
  • पता 2: Indiabulls House, 448-451, उद्योग विहार, फेज V, गुरुग्राम – 122 016

दिल्ली ऑफिस

  • पता: 1/1 E, प्रथम तल, ईस्ट पटेल नगर, नई दिल्ली – 110008

राष्ट्रीय साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर

अगर आपको किसी साइबर अपराध से जुड़ी सहायता की आवश्यकता है, तो आप राष्ट्रीय साइबर क्राइम हेल्पलाइन नंबर 1930 पर संपर्क कर सकते हैं।

निष्कर्ष

तो, अब आप जान गए हैं कि धनी लोन कस्टमर केयर से कैसे संपर्क करना है। चाहे आपको किसी जानकारी की जरूरत हो, या फिर आपको अपनी लोन की समस्या का समाधान चाहिए, धनी कस्टमर केयर आपकी सेवा में हमेशा तत्पर है। बस एक कॉल करें और अपनी सभी चिंताओं को दूर भगाएं!

क्या आपको अब भी कोई शंका है? फिक्र न करें, हमें तुरंत कॉल करें और धनी कस्टमर केयर की मदद से अपने सभी सवालों का हल पाएं!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *